माघी अमावस्या 9 फरवरी को:इस पर्व पर मौन रहने की परंपरा, तीर्थ स्नान और दान करने से मिलता है कई यज्ञ करने जितना पुण्य
February 7, 2024
‘एनिमल’ के बाद 4 करोड़ फीस ले रही हैं रश्मिका!:मीडिया रिपोर्ट्स पर एक्ट्रेस ने दिया रिएक्शन बोलीं- ‘मुझे सचुमच ऐसा करना चाहिए’
February 7, 2024

फिल्मों की सफलता में मार्केटिंग का बड़ा रोल:टीजर-ट्रेलर लॉन्चिंग के पहले बनती है स्ट्रैटजी; RRR के प्रमोशनल कैंपेन में फूंके थे करोड़ों रुपए

हम फिल्मों की सफलता का श्रेय इसकी स्टारकास्ट या डायरेक्टर्स को देते हैं। हमें लगता है कि उनकी वजह से फिल्म हिट हुई है। हालांकि इस बीच हम भूल जाते हैं कि फिल्मों की सक्सेस में इसकी मार्केटिंग का भी बहुत बड़ा रोल होता है। पोस्टर लॉन्च से लेकर, टीजर और ट्रेलर रिलीज की टाइमिंग और स्टार्स के प्रमोशनल इंटरव्यू, ये सारी प्लानिंग एक मार्केटिंग स्ट्रैटजी के तहत की जाती है।

फिल्ममेकर्स इसके लिए मार्केटिंग एजेंसी से संपर्क करते हैं। रील टू रियल के इस नए एपिसोड में हम ‘मैक्स मार्केटिंग’ के फाउंडर वरुण गुप्ता से इसी विषय पर बात करेंगे। वरुण गुप्ता ने फिल्म हनुमान, एनिमल, RRR, बाहुबली, भूल भुलैया-2 और कबीर सिंह जैसी सैकड़ों फिल्म की मार्केटिंग स्ट्रैटजी प्लान की है। वरुण से समझेंगे कि फिल्मों में मार्केटिंग का क्या रोल है और इसका प्रोसेस क्या होता है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Updates COVID-19 CASES